Adani Group 5 New Upcoming IPO: अडानी ग्रुप लेकर आ रहा है 5 धमाकेदार आईपीओ, देखे डिटेल्स

Adani Group 5 New Upcoming IPO: देश का सबसे बड़ा ग्रुप अडानी ग्रुप बहुत जल्द अपने 5 नए IPO को लांच करने वाला है ! जनवरी 2023 में हिडन बर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के सभी शेयर 60-70 घिर गए थे ! जिसके कारण अडानी ग्रुप को बहुत बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा था !

Adani Group 5 New Upcoming IPO
Adani Group 5 New Upcoming IPO

Adani Group 5 New Upcoming IPO:

Adani Group 5 New Upcoming IPO

अडानी ग्रुप बहुत जल्द Adani Group 5 New Upcoming IPO को लेकर आने वाला है ! जैसे की आपको पता है की 24 जनवरी 2023 को हिडनबर्ग ने अडानी ग्रुप के बारे में एक रिपोर्ट निकाली थी ! जिसके कारण अडानी ग्रुप के सारे शेयर 60-70 प्रतिशत घिर गए थे ! लेकिन सुप्रीम कोर्ट की रिपोर्ट आने के बाद अडानी के सारे शेयर धीरे-धीरे रिकवर हो रहे है !

अडानी ग्रुप ने पिछले कुछ समय में निवेशकों को मालामाल किया है ! अगर आप भी अडानी ग्रुप की कंपनियों में निवेश करना चाहते है तो अडानी ग्रुप बहुत जल्द अपने 5 नए IPO को लांच करने वाली है !

1. Adani Airports Holdings Ltd.

अडानी ग्रुप अपना नया IPO Adani Airports Holdings को लांच करने वाला है ! अभी अडानी ग्रुप के पास 9 Airports है जिसको ये मैनेज करते है ! और ये सारे Airports अडानी इंटरप्राइजेज के अंडर में आते है ! लेकिन अभी अडानी ग्रुप Adani Airports को अडानी इंटरप्राइजेज से डिमर्ज करके एक नए IPO का प्लान कर रहे है ! यह IPO आपको बहुत जल्द देखने को मिल सकता है !

2. Adani New Industries Ltd.

Adani Group अपना नया IPO Adani New Industries Ltd. को लांच करने वाला है ! यह कंपनी ग्रीन हाइड्रोजन प्रोजेक्ट, इंटरमेंट मेन्यूफेक्चरिंग, सोलर मॉडल बैटरी और सोलर एनर्जी पर काम करती है ! यह कंपनी वातावरण को सुरक्षित रखने के लिए काम कर रही है !

3. Adani Road Transport Ltd.

Adani Group अपना नया IPO Adani Road Transport Ltd. को बहुत जल्द लांच करने वाला है ! इसके नाम से ही पता चलता है की यह कंपनी रोड इंफ्रास्ट्रक्चरऔर ट्रांसपोर्ट बिज़नेस पर आधारित है ! IPO Adani Road Transport कंपनी पुरे भारत में ग्रीन हाईवे बनाने का प्लान कर रही है ! तथा पुरे भारत को रोड हाईवे से जोड़कर परिवहन की गतिविधियों को सुरक्षित रखने का लक्ष्य रखा है !

4. Adani Connex Private Ltd.

यह कंपनी डाटा सेंटर कॉल, कनेक्टिविटी और मैनेजमेंट सर्विस पुरे भारत में प्रदान करती है ! अडानी ग्रुप बहुत जल्द इस Adani Connex Private Ltd कंपनी का IPO लांच करने वाली है !

5. Adani Matels and Mining Ltd.

Adani Matels and Mining Ltd कंपनी पुरे विश्व में कोयले की खदानों को ऑपरेट तथा एक्सपोर्ट का कार्य करती है ! अडानी ग्रुप बहुत जल्द Adani Matels and Mining Ltd का IPO लांच करने वाली है !

दोस्तों इस आर्टिकल में अपने Adani Group 5 New Upcoming IPO के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की है ! आप इनमे से कोनसे IPO में निवेश करेंगे, हमें कमेंट करके जरूर बताये ! धन्यवाद

Note- This Content Is Education Purposes only. We are Not SEBI Ragistered. Please Invest Your Personal Risk and Research.

Read More:

Top 5 Multibagger Penny Stocks For 2025: ये है बेस्ट मल्टीबैगर पैनी स्टॉक्स, जिनमें आप निवेश कर सकते हो

How To Make Money From Option Trading 2024: Option Trading से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका जान लो

Top 5 Best PSU Stocks In India 2024: इन पांच सरकारी शेयरो में अभी से करो निवेश, भविष्य में करेंगे आपको मालामाल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a comment